फरीदाबाद: लव जिहाद से मना करने पर निकिता तोमर की गोली मार कर हत्या

लव जिहाद के लिए मुस्लिम युवक ने बल्लभगढ़ थाना क्षेत्र में 21 साल की छात्रा निकिता तोमर की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अग्रवाल कॉलेज (फरीदाबाद) के पास अंजाम दिया गया। हमलावर अपने साथी के साथ कार में सवार होकर आया था। उसने पहले छात्रा को कार में खींच अपहरण का प्रयास किया, छात्रा ने खुद को अपहरण से बचाने मे सफल हो गई तो युवक ने गोली मार कर हत्या कर दी।

मूलरूप से हापुड़ निवासी छात्रा निकिता तोमर के पिता मूलचंद तोमर सेक्टर-23 के पास रिहायशी सोसायटी में रहते हैं, उनके मुताबिक रोजका मेवात निवासी तौसीफ 12वीं कक्षा तक निकिता के साथ पढ़ा था निकिता से एक वर्ग सीनियर था। ये लोग उस पर दोस्ती के लिए दबाव डाल रहे थे, मगर लड़की ने इसके लिए साफ इन्कार कर दिया ।

तौसीफ का परिवार हरियाणा के नूंह (मेवात) निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधायक चौधरी आफताब अहमद से जुड़ा हुआ है। 2019 में, चौधरी आफताब अहमद को फिर से चुना गया और कांग्रेस विधायक दल हरियाणा के उप नेता के रूप में नामित किया गया। उन्होंने परिवहन मंत्री, पर्यटन मंत्री, मुद्रण और स्टेशनरी मंत्री और हरियाणा कांग्रेस के राज्य उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया है।

उसने साल 2018 में छात्रा का अपहरण भी किया था। जिसे लड़की के पिता ने थाने मे रिपोर्ट भी करवाई थी, मगर लड़के के परिवार वालों ने आकर आगे से गलती ना करने का अस्वासन दिया और परिवार के मजबूत राजनैतिक रिस्ते होने के कारन गंभीर परिणाम की आसंका थी, तो युवती के घर वालों ने केस वापिस ले लिया था। भाई नवीन ने बताया कि सोमवार को निकिता परीक्षा देने कॉलेज गई थी। माँ विजयवती और भाई नवीन कॉलेज के पास ही अपने सम्बंधी के यहाँ निकिता की इंतजार कर रहे थे।

शाम करीब 4 बजे वह परीक्षा देकर अपने एक सहेली के साथ घर को निकली थी जभी कॉलेज गेट से थोड़ा आगे एक Hyundai i – 20 कार आकर उसके पास रुकी, जिसमें से तौफिक निकला और उसने निकिता को कार में खींचने का प्रयास किया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

इसे भी पढ़ें:  #Protect_Hindu_Girls - दिनदहाड़े मेहताब नामक युवक, 15 साल की हिन्दू नाबालिग युवती को किया अगवा CCTV में कैद हुई वारदात

अपहरण करने मे असफल रहने पर उसने देशी कट्टा निकालकर निकिता पर गोली चला दी, जो उसके कंधे में लगी और घायल होकर वहीं गिर पड़ी। आरोपित अपने साथी संग कार में बैठकर फरार हो गया। लड़की की सहेली ने माँ को फोन किया जब वो वहाँ आए तब तक कॉलेज के साथियों ने निकिता को ने निकिता को अस्पताल पहुंचा दिया था, अस्पताल पहुंचने तक डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसीपी जयवीर राठी ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए SIT (स्पेशल इनवेस्टिगेटींग टीम) जुट गई है। देर रात मुख्य आरोपित तौसीफ़ खान अथवा उसके साथी रेहान खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Tousif and Rehan
Tousif and Rehan

खुलासे में निकिता के परिवार ने बताया की तौसीफ़ और उसकी माँ निकिता को धर्म बदल कर निकाह करने की जिद्ध कर रही थी, मना करने पर अपहरण की योजना बनाई।

निकिता के पिता ने बताया था कि आज तक, कांग्रेस पार्टी का कोई भी व्यक्ति, जो क्षेत्र के विधायक हैं, उनके बचाव में नहीं आए हैं और न ही कोई मदद की पेशकश की है।

लोग घटना के लिए एकजुट हुए और न्याय की मांग की:

Leave a Reply